Blog single photo

27 मई को पीएम करेंगे ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन

देश के पहले 14 लेन के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और बागपत से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का 27 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। इस एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा हो चुका है।

नई दिल्ली (21 मई): देश के पहले 14 लेन के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और बागपत से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का 27 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। इस एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा हो चुका है। सराय कालेखां में इस मार्ग पर बने फ्लाईओवर के बीच का हिस्सा (स्टील ट्रस) बनाने का काम पूरा हो गया है, इसलिए शनिवार को इसका आधा हिस्सा आम राहगीरों के लिए खोल दिया गया है।

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार किया था। उसने एनएचएआई को निर्देश दिए थे कि उद्घाटन हो या न हो, एक जून से एक्सप्रेस वे को जनता के लिए खोल दिया जाए। इन आदेशों के बाद एनएचएआई एक्सप्रेस वे के अधूरे निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा कराने में जुट गई थी, पीएमओ से भी संपर्क साधने लगी थी।

शनिवार को पीएमओ कार्यालय से एनएचएआई को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम मिल गया है। एनएचएआई के सीजीएम बीएस सिंगला ने बताया कि प्रधानमंत्री 27 मई को बागपत के खेकड़ा में एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। उनके कार्यक्रम एनएचएआई के कार्यालय में पहुंच गया है। 27 मई से पहले ही एक्सप्रेस वे के सभी अधूरे कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री खेल स्टेडियम में जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 27 मई को देश के सबसे हाईटेक ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने खेकड़ा आ रहे हैं। उद्घाटन के बाद वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे, पुलिस प्रशासन ने उनकी जनसभा के लिए एक्सप्रेस वे से सटे खेल स्टेडियम को ही उपयुक्त स्थान चुना।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक बागपत जयप्रकाश सिंह और एसडीएम खेकड़ा आशीष कुमार ने जनसभा स्थल का खाका तैयार किया। वहां पर सुरक्षा चाक-चौबंद किए जाने की व्यवस्था की। बागपत, हरियाणा, दिल्ली और गाजियाबाद की और से जनसभा में शामिल होने के लिए आने वाले लोगों के लिए रास्ते का चयन किया। उनके वाहनों की पार्किंग के लिए जगह का चयन किया।

 

Tags :

NEXT STORY
Top