PM मोदी ब्रसेल्स पहुंचे, इंडिया-ईयू समिट में लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली(30 मार्च): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स पहुंच चुके हैं। पीएम के तीन देशों के दौरे का ये पहला पड़ाव है। उनकी सिक्युरिटी के लिए यहां बेल्जियम की आर्मी लगाई गई है। ब्रसेल्स में मोदी इंडिया-ईयू समिट में हिस्सा लेेंगे।

मोदी पहली बार बेल्जियम की ऑफिशियल विजिट पर हैं। पीएम मोदी इसके बाद 31 मार्च और 1 अप्रैल को वॉशिंगटन में रहेंगे जहां उन्हें न्यूक्लियर समिट में हिस्सा लेना है। आखिरी पड़ाव में वे सऊदी अरब की राजधानी रियाद पहुंचेंगे। पीएम मोदी ब्रसेल्स में 5 हजार भारतीयों को भी संबोधित करेंगे।

बेल्जियम में मोदी का प्रोग्राम

- मोदी 30 मार्च की सुबह बेल्जियम पहुंचेंगे।  - शाम चार बजे बेल्जियम के साथ समिट मीटिंग में हिस्सा लेंगे।  - मोदी दौरे की शुरुआत यूरोपियन यूनियन और बेल्जियम के सांसदों से मिलकर करेंगे। - इसके बाद वो बेल्जियम के एतिहासिक एगमॉन्ट पैलेस जाएंगे। वहां बेल्जियम के पीएम चार्ल्स मिशेल उनकी अगवानी करेंगे। - मोदी के वेलकम के बाद दोनों पीएम बाइलेट्रल मुद्दों और ग्लोबल ईश्यूज पर बातचीत करेंगे।  - इसके बाद मोदी और बेल्जियम के पीएम लंच पर भी मुलाकात करेंगे। यहां मोदी बेल्जियम के लीडिंग बिजनेसमैन्स और सीईओ से मिलेंगे।  - इस मीटिंग में बेल्जियम के तीनों फेडरल रीजन के चीफ भी रहेंगे।