ढाई लाख सीए को पीएम मोदी ने भेजा ईमेल, लिखी ये बात

इंदौर(6 जुलाई): 1 जुलाई को सीए (चार्टर्ड अकाउंटेंट) डे के अवसर पर सीए बिरादरी पर कटाक्ष करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब देशभर के ढाई लाख से ज्यादा सीए को ईमेल कर मरहम लगाया है। इंदौर के भी कई सीए को यह ईमेल मिला है। इसमें सीए समुदाय की तारीफ करते हुए कहा गया है कि भारतीय सीए समूचे विश्व में अपनी योग्यता के लिए जाने जाते हैं। सीए समुदाय की भारत की आर्थिक सेहत को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका रही है। प्रधानमंत्री ने इस मेल में सीए डे अवसर पर दिए गए भाषण पर नरेंद्र मोदी एप पर कमेंट भी आमंत्रित किए हैं।


- दरअसल, सीए डे पर मोदी ने सीए पर कटाक्ष किया था कि नोटबंदी के बाद कई सीए ने इतना काम किया, जितना कि उन्होंने अपने करियर में नहीं किया था, रात-रात भर उनके ऑफिस में काम हुआ है, यह देशहित में हुआ या क्लाइंट के हित में किया, पता नहीं। 11 सालों में केवल 25 सीए के खिलाफ ही कार्रवाई हुई है? नोटबंदी के बाद चोर-लुटेरी कंपनियां आपके पास नहीं तो किसी न किसी आर्थिक डॉक्टर के पास तो गई होंगी। इसी भाषण को सीए उनकी देशभक्ति पर सवाल उठने के तौर पर देख रहे थे। इसे लेकर कुछ सीए द्वारा प्रदर्शन भी किया गया था और वाट्सअप ग्रुप पर सीए ने इसका विरोध जताया था।


यह लिखा है ईमेल में


प्रिय चार्टर्ड एकाउंटेट महोदय,  


- सीए डे के अवसर पर हुए कार्यक्रम में सीए के साथ चर्चा कर काफी अच्छा लगा। सीए काफी उत्साह, गर्मजोशी से मिले। सीए दिवस के साथ जीएसटी लॉन्चिंग का उत्सव भी मनाया गया, इससे लगता है कि सीए समुदाय जीएसटी की सफलता में कोई कमी नहीं रहने देना चाहता है। भारतीय सीए समूचे विश्व में अपनी योग्यता के लिए जाने जाते हैं और सीए समुदाय का भारत की आर्थिक सेहत को सुरक्षित रखने में अहम रोल रहा है। सीए को ऐसे नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण रोल अदा करना है, जो भ्रष्टाचार और काले धन से मुक्त नया भारत हो। सीए दिवस पर दी गई मेरी स्पीच अाप ऑनलाइन देख सकते हैं और इस स्पीच पर आपके कमेंट नरेंद्र मोदी एप पर आमंत्रित है।