कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में गरजेंगे पीएम मोदी, रविवार को करेंगे पहला दौरा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 दिसंबर): 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों में तीन अहम राज्य गंवाने वाली बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी का आगाज यूपीए चेयरपर्सन और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से करने जा रही है। दरअसल, पार्टी हार से विचलित न होते हुए अपना पूरा फोकस उत्तर प्रदेश पर कर रही है जहां 2014 में उसे 71 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। यही वजह है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी 16 दिसम्बर को अपने पहले रायबरेली दौरे पर पहुंच रहे हैं।

दरअसल, तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता गंवाने के बाद पीएम मोदी अपने रायबरेली दौरे से कार्यकर्ताओं को यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि हताश होने की जरूरत नहीं है। यही वजह है कि पार्टी 2019 के लिए चुनाव अभियान की शुरुआत कांग्रेस गढ़ से करने जा रही है।

प्रधानमंत्री अपने रायबरेली दौरे पर 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे. वह हमसफर रेल डिब्बों को हरी झंडी दिखाने के बाद जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे और पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद मोदी की यह पहली जनसभा भी होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के बाद कल कहा कि रायबरेली स्थित रेल कोच फैक्ट्री में वर्तमान में प्रतिवर्ष 500 कोच बन रहे हैं और इसकी क्षमता 5000 तक बढ़ानी है।

स्थानीय सांसद सोनिया गांधी वर्ष 2014 में इस सीट से एक बार फिर सांसद बनने के बाद स्वास्थ्य कारणों से बहुत कम ही बार रायबरेली आ सकी हैं . पिछले साल हुए राज्य विधानसभा चुनाव में भी सेहत सम्बन्धी समस्याओं के कारण सोनिया प्रचार नहीं कर सकी थीं।