67 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देश दे रहा है जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली (17 सितंबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 67वां जन्मदिन हैं। इस मौके पर देश की हस्तियों समेत पीएम मोदी को पूरा देश जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। 

पीएम मोदी का जन्म 17 सिंतबर 1950 को गुजरात के मेहसाना जिले के वाडनगर में हुआ था। उनके पिता का नाम दामोदार दास था और उनकी माता का नाम हीराबां है। 

पीएम मोदी ने जन्मदिन पर अपने दिन की शुरुआत अपनी मां के आशीर्वाद के साथ किया। पीएम मोदी ने अपनी मां के साथ 20 मिनट बिताया। 

-वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। जेटली ने ट्विटर पर लिखा कि यशस्वी प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

 

-भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। अमित शाह ने ट्वीट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि भारत को पुन: विश्व गुरु के स्थान पर आसीन करने के लिए निरंतर प्रयासरत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उनको हार्दिक शुभकामनाएं। 

शाह ने कहा कि कि राष्ट्रसेवा के लिए ईश्वर से आपके उत्तम स्वस्थ एवं दीर्घायु की कामना करता हूं। अमित शाह ने कहा आगे कहा कि मुझे खुशी है कि लोग आज के दिन को सेवा दिवस के रूप में मना रहे हैं। 

-देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, 'पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की मुबारकबाद। उनके नेतृत्व और तप ने देश को कई लाभ पहुंचाया है। मैं उनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं।' 

-उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्विटर के जरिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने पीएम मोदी की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रमोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनायें, आपकी दीर्घायु व स्वास्थ्य के लिये ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

-बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विटर पर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, "न्यू इंडिया के मार्गदर्शक श्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की मुबारकबाद! देश आपको प्रधानमंत्री के रूप में पाकर गौरवान्वित है।" 

-इसके अलावा भाजपा नेता मनोज तिवारी ने लिखा, "देश को ऊंचाइयों पर ले जाने के रास्ते में मैं श्री नरेंद्रमोदी जी की यात्रा का हिस्सा बनने की इच्छा करता हूं। जन्मदिन की मुबारकबाद!" ॉ

-वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने भी पीएम मोदी के लिए बधाई संदेश लिखा। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री के लंबी और स्वस्थ जीवन की कामना की। इसके साथ ही उन्होंने 125 करोड़ लोगों के न्यू इंडिया के सपने को साकार करने की भी कामना की। 

-उड़ीसा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर एक सैंड आर्ट तैयार किया। अपने सैंड आर्ट में सुदर्शन ने पीएम मोदी को जन्मदिन की मुबारकबाद देते हुए स्वच्छ भारत का संदेश भी दिया। सुदर्शन ने इंटरनेशनल तटीय सुरक्षा दिवस का भी जिक्र किया। 

-अनुपम खेर ने कहा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन की बधाई। आप आने वाले वर्षों में ईमानदारी, निस्वार्थ भाव और कड़ी मेहनत के साथ हमारे देश का नेतृत्व करते रहें, जय हो।

-अनिल कपूर ने कहा: एक नेता वह होता है जो रास्ता जानता है, उस रास्ते पर चलता है और रास्ता दिखाता है। भारत को महानता की ओर प्रेरित करने वाली शक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई।