अब बदला बीजेपी आॅफिस का पता, नए मुख्यालय का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली ( 18 फरवरी ): पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को राजधानी में भाजपा के नए मुख्यालय का उद्घाटन किया। अत्याधुनिक संचार तकनीक से युक्त यह दफ्तर बहुमंजिला इमारत की शक्ल में बना है। इसके साथ ही अब पार्टी के नए मुख्यालय का पता अशोका रोड से बदलकर दीन दयाल उपाध्याय मार्ग हो जाएगा।

हाइटेक और आधुनिक सुविधाओं से लैस इस मुख्यालय के उद्घाटन के मौके पर पार्टी के पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और पीयूष गोयल समेत अन्य बड़े नेता मौजूद थे। उद्घाटन समारोह में पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहे। 

करीब 34 साल बाद भारतीय जनता पार्टी का पता बदलने जा रहा है। बीजेपी के पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड को खाली कर दिया जाएगा और अब नए पते 6 दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर नया पार्टी दफ्तर होगा। बीजेपी का नया पता 6ए दीनदयाल उपाध्याय है। 

बीजेपी का नया आॅफिस 8000 वर्ग मीटर में फैला है और दफ्तर की बिल्डिंग बनने में करीब डेढ़ साल का समय लगा है। आधुनिक सुविधाओं के तहत बनाए गए पार्टी का मुख्यालय बहुमंजिला इमारत में होगा, जिसमें तीन ब्लॉक होंगे। मुख्य इमारत सात-मंजिला है और उसके आसपास मौजूद दोनों इमारतें तीन-तीन मंजिल हैं।

सभी तरह की आधुनिक सुविधाओं से लैस इस दफ्तर के ग्राउंड फ्लोर पर बीजेपी और जनसंघ से जुड़े महापुरुषों की प्रतिमा लगाई गई है। ग्राउंड फ्लोर पर ही आठ प्रवक्ताओं के लिए कमरे होंगे।