पीएम मोदी अब 'टॉउन' में

नई दिल्ली(3 अगस्त): अभी तक देश से मन की बात कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अब देश के मन की बात जानेंगे। सूचना और सम्पर्क की अहमियत समझने वाले प्रधान मंत्री जल्दी ही अवाम से राबता क़ायम करने के लिए जनता से सीधे मुख़ातिब होंगे।

- यह पहला ऐसा मौक़ा, प्लेटफार्म होगा जहां जनता अपने प्रधानमंत्री से मन की बात करेगी। वह भी सीधे आमने-सामने। इस प्लेटफार्म का नाम है…‘टाउन हॉल’।

- वैसे यह बात अलग है कि जनता के विचार उन तक पहले भी पहुंच रहे थे। सरकारी नीतियों में जनभागीदारी के लिए लॉन्च किए ‘माय गॉव’ एप के दो साल पूरे होने के बाद अब वह सीधे जनता से अपनी टीम के साथ रूबरू होंगे।

- 6 अगस्त को एप के दूसरी वर्षगांठ पर भारत सरकार, इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश भर के दो हजार लोगों से सीधे सवाल ही नहीं, उनके सुझाव भी लेगी।

- इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होने जा रहे इस कार्यक्रम को अमेरिका की तर्ज पर ‘टाउन हॉल’ नाम दिया गया है। यह पहली बार होगा कि देश की सरकार समस्याओं-समाधान और सरकारी नीतियों पर सीधे लोगों से संवाद करेगी। यहां आने वाले 2 हजार लोगों में इंडस्ट्री, शिक्षा, कारेाबार, तकनीकी, स्टार्टअप की दुनिया के लोगों के साथ विश्वविद्यालयों के छात्र भी होंगे।

- 11 बजे से शुरू होने वाले इस ‘टाउन हॉल’ में वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत सरकार के कई मंत्री और तमाम मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी होंगे। शाम को पांच बजे खुद प्रधानमंत्री भी आएंगे। यहां आने वाले सभी दो हजार लोगों के  सवाल पूछने का समय और सरकार की तरफ से नुमाइंदा मुकर्रर कर दिया गया है। इन दो हजार लोगों का चयन “माय गॉव” एप पर इनकी सक्रियता को देखते हुए किया गया है।