बरेली में बोले PM मोदी, किसान देश की शान हैं, उनको ताकतवर बनाना पड़ेगा

लखनऊ(28 फरवरी) पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में रैली की। किसान कल्याण रेली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि किसान ही तो देश की शान हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने किसान को ताकवर बनाना पड़ेगा। किसान को अगर पानी मिल जाए तो वह मिट्टी से सोना पैदा कर सकता है। इस रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों से बात करने का मौका आज मुझे बरेली की धरती से मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि दूर दूर तक चुनाव का नामोनिशान नहीं है लेकिन जहां जहां तक मेरी नजर जा रही है, किसान ही किसान हैं। उन्होंने कहा कि देश का किसान एक प्रकार से श्रम का देवता है, ऐसे सभी किसानों को मैं आदरपूर्वक नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं न सिर्फ यूपी सरकार से बल्कि सभी राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं कि किसानों और कृषि से जुड़े मामलों को प्राथमिकताओं की सूची में सर्वोपरि रखा जाए। साल 2022 तक मैं किसानों की इनकम को  तक दोगुना कर देना चाहता हूं। तब भारत अपनी आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा होगा। उन्होंने कहा कि हम किसान के बेटे हैं और हमें धरती मां पर अत्याचार करने का कोई हक नहीं बनता।