News

2018 में न्यूज मेकर की लिस्ट पीएम मोदी पहले नंबर पर

सर्च इंजन याहू ने देश के लिए 2018 ईयर इन रिव्यू की घोषणा कर दी है। जिसमें न्यूज मेकरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टॉप पर हैं जबकि पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर का स्थान (#Metoo) मीटू सर्वाइवर्स को दिया गया है। वहीं इस फाइनेंस न्यूजमेकरों में रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल अव्वल हैं। इसके अलावा इस सूची में ‘आधार’ सॉफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ की सबसे पहले खबर छापने वाली वेबसाइट ने भी जगह बनाई है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (4 दिसंबर): सर्च इंजन याहू ने देश के लिए 2018 ईयर इन रिव्यू की घोषणा कर दी है। जिसमें न्यूज मेकरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टॉप पर हैं जबकि पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर का स्थान (#Metoo) मीटू सर्वाइवर्स को दिया गया है। वहीं इस फाइनेंस न्यूजमेकरों में रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल अव्वल हैं। इसके अलावा इस सूची में ‘आधार’ सॉफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ की सबसे पहले खबर छापने वाली वेबसाइट ने भी जगह बनाई है। 

याहू भारत ने मंगलवार को यह सूची जारी करते हुये कहा कि ईयर इन रिव्यू के अनुसार इस साल के टॉप 10 न्यूज मेकरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे स्थान पर हैं। अन्य लोगों में पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा हैं जिन्होंने तीन तलाक और धारा 377 जैसे ऐतिहासिक निर्णय देने के साथ इस सूची में अपनी जगह बनाई है। इस सूची में यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद इस्तीफा देने वाले पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर का भी नाम है।

बात बॉलीवुड की करें तो हाल ही में शादी कर सुर्खियों में आए दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह को ‘कपल’ न्यूजमेकर बना दिया है। वहीं दो वर्ष से कम उम्र की श्रेणी में करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान ने इस सूची में अपनी जगह बनाई है। मलयालम फिल्म ओरू आदार लव की कलाकार प्रिया प्रकाश वारियर का आंख मारना इंटरनेट पर धमाल साबित हुआ और वह भी इस सूची में स्थान पाने में सफल रही हैं। अभिनेता सलमान खान सबसे अधिक सर्च किए गए पुरुष सेलिब्रिटी रहे हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से शादी करने को लेकर चर्चा में आये अमेरिकी गायक निक जोनस इस मामले में दूसरे स्थान पर रहे हैं।

इस साल के महत्वपूर्ण राजनीतिक घटक्रमों में कर्नाटक का चुनाव सबसे टॉप रहा और वर्ष 2018 में सबसे अधिक सर्च किया गया टर्म (शब्द) घोषित किया गया है। इस सूची में दूसरे स्थान पर ‘आधार’ सॉफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ का मामला आया जिसकी तहकीकात हफपोस्ट इंडिया ने की। इससे पूरे देश में विवाद छिड़ गया और मामला ऑनलाइन ट्रेंड करता रहा। बड़े घोटालों के आरोपी विजय माल्या और नीरव मोदी के नाम भी 2018 में सबसे अधिक सर्च किए गए सूची में शामिल हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top