उपवास पर नहीं ‘संन्यास’ पर जाएं प्रधानमंत्री मोदी: कांग्रेस

नई दिल्ली ( 11 अप्रैल ): कांग्रेस ने बुद्धवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला। कांग्रेस ने कहा आरोप लगाते कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी जिम्मेदारी का अहसास ही नहीं है इसलिए उन्हें उपवास का ‘स्वांग’ छोड़कर ‘संन्यास’ पर जाने की तैयारी करनी चाहिए। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी जनता के गुस्से से भयभीत हैं और अपनी हार सामने देख रहे हैं इसलिए उन्होंने कल उपवास का स्वांग कर ‘फोटो खिचवाने’ की तैयारी की हैं। उन्होंने कहा कि मोदी और उनकी सरकार के सभी मंत्री कल उपवास पर बैठ रहे हैं। अगर सरकार ही उपवास पर बैठ जाएगी तो जनता किस दरवाजे पर जाएगी।   

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी को अपनी जिम्मेदारी का अहसास नहीं है इसलिए वह ‘उपवास’ का ‘स्वांग’ कर रहे हैं। उन्हें ‘सिंहासन’ छोड़कर ‘संन्यास’ पर जाना चाहिए, अन्यथा जनता उन्हें 2019 के चुनावों में ‘वनवास’ के लिए भेज देगी। 

सुरजेवाला भारतीय जनता पार्टी के इस फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे कि मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के सभी सांसद विपक्ष के संसद सत्र नहीं चलने देने को लेकर 12 अप्रैल को उपवास करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी और भाजपा ने ही संसद के 250 घंटे बरबाद किए और प्रजातंत्र के सबसे बड़े मंदिर का अनादर किया। संसद को भाजपा ने न तो विपक्ष में रहते हुए चलने दिया और न ही सत्तापक्ष में रहकर चलने दे रही है।