इस बार पंजाब सीमा पर दिवाली मना सकते हैं PM

नई दिल्ली ( 26 अक्टूबर ) : उरी हमले और उसके सेना बाद द्वारा पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सेना के प्रति देश में लोग सेना के साहस को सलाम कर रहे हैं। दिवाली के दिन सेना और सुरक्षा कर्मियों को संदेश भेजने की पीएम नरेंद्र मोदी मोदी की अपील का असर दिखा है। पूरे देश से आम लोगों का संदेश सेना के जवानों के लिए आ रहा है। अब तक आम लोगों की ओर से लाखों संदेश भेजे जा चुके हैं। सेलेब्रटी से लेकर आम लोग तक, सेना को रोशनी के पर्व के अवसर पर अपनी शुभकामना भेज रहे हैं। उरी हमले के बाद जिस तरह 29 सितंबर को जिस तरह भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल ऑपरेशन किया, उससे उनके पराक्रम की पूरे देश में चर्चा में हो रही है।

खबरों के मुताबिक अब तक सोशल मीडिया, माईगॉव डॉट इन और रेडियो को मिले संदेश को मिला लें तो अब तक 5 लाख से अधिक संदेश आ चुके हैं और हर मिनट सैकड़ों संदेश का आना जारी जारी है। सिर्फ माईगॉव डॉट इन पर ही 10 हजार से अधिक लोगों के संदेश आ चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि जिस अंदाज में शुभकामनाएं आ रही हैं दिवाली तक इसकी संख्या 1 लाख पार कर जाने का अनुमान है। यह अब तक किसी अभियान को मिला सबसे अधिक रिस्पांस हो सकता है। एक बार सभी संदेश आने के बाद इसे सेना को भेज दिया जाएगा।

लगभग सभी संदेश में सेना को हीरो माना गया है। ऐसा ही संदेश एक अजय दुबे ने माई गॉव डॉट इन पर लिखा, 'भारत माता की जय, आप जवानों को और सभी सैन्य दलों को हम भारतीय नागरिको का अभिनंदन। आज आपकी ही कर्त्व्यनिष्ठा की वजह से हम सभी सुरक्षित और हर्षोल्लास के साथ दीपोत्सव की तैयारी में हैं। आप सभी को कोटि-कोटि धन्यवाद और नमन। शुभ दीपावली। जय हिंद जय भारत। वंदे मातरम।'

इसी तरह की कई इमोशनल संदेश भी आ रहे हैं। शैलजा कुमारी ने लिखा, 'मैं सीमा पर देश की रक्षा कर रहे सभी जवानों में अपना बेटा देखता हूं। वह सभी मेरे बेटे हैं। भारत मां से लेकर यह मां, अपने इन्हीं बेटों के कारण सुरक्षित है। उनपर गर्व भी है।' आम लोगों के अलावा सलमान खान, आमिर खान और अक्षर कुमार जैसे बॉलिवुड स्टार्स ने भी विडियो के माध्यम से सेना तक अपनी शुभकामना भेजी है। सोशल मीडिया पर भी शुभकामना के संदेश लगातार ट्रेंड कर रहा है।

दिवाली के दिन जाएंगे सीमा पर? खबरों के मुताबिक इस बार दिवाली के मौके पर भी पीएम नरेंद्र मोदी भारत-पाक सीमा पर जवानों से मिल सकते हैं। पंजाब से सटी सीमा पर पीएम मोदी के जाने की संभावना है। मालूम हो कि इससे पहले भी दिवाली के दिन पीएम मोदी कारगिल में जवानों से मिलने गए थे और दूसरे साल कश्मीर में बाढ़ पीड़ितों से मिलने गए थे। खबरों के मुताबिक सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत-पाक सीमा पर लगातार तनाव बना हुआ है और मोदी की यह कोशिश सैनिकों का मनोबल बढ़ाने के लिए हो सकता है।