Blog single photo

'मन की बात' में पीएम मोदी ने देशवासियों से की ये खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात के 49वें संस्करण के तहत लोगों को संबोधित किया। पीएम ने इस मासिक कार्यक्रम में लोगों के साथ अपने विचार साझा किए। जिसमें उन्‍होंने गुजरात में सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की खूबियों के बारे में बताया ,साथ ही कहा कि इस बार पटेल की जयंती कुछ खास होगी।मोदी ने ये भी क‍हा कि खेल जगत में spirit, strength, skill, stamina - ये सारी बातें बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। यह किसी खिलाड़ी की सफलता की कसौटी होते हैं और यही चारों गुण किसी राष्ट्र के निर्माण के भी महत्वपूर्ण होते हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (28 अक्टूबर):  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात के 49वें संस्करण के तहत लोगों को संबोधित किया। पीएम ने इस मासिक कार्यक्रम में लोगों के साथ अपने विचार साझा किए। जिसमें उन्‍होंने गुजरात में सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की खूबियों के बारे में बताया ,साथ ही कहा कि इस बार पटेल की जयंती कुछ खास होगी। मोदी ने ये भी क‍हा कि खेल जगत में spirit, strength, skill, stamina - ये सारी बातें बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। यह किसी खिलाड़ी की सफलता की कसौटी होते हैं और यही चारों गुण किसी राष्ट्र के निर्माण के भी महत्वपूर्ण होते हैं।साथ ही पीएम मोदी ने देश वासियों से 31 अक्टूबर को 'रन फॉर यूनिटी' में भाग लेने की अपील भी की।

पीएम ने कहा कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि हमारे सबसे पहले स्वतंत्र सेनानियों में आदिवासी समुदाय के लोग ही थे। भगवान बिरसा मुंडा को कौन भूल सकता है। पूर्वोत्‍तर राज्‍यों की तारीफ में मोदी ने कहा कि हमारे पूर्वोत्‍तर की बात ही कुछ और है। पूर्वोत्तर का प्राकृतिक सौन्दर्य अनुपम है और यहां के लोग अत्यंत प्रतिभाशाली हैं। हमारा पूर्वोत्‍तर अब तमाम best deeds के लिए भी जाना जाता है।

साथ ही उन्‍होंने बताया कि पिछले दिनों मैं एक कार्यक्रम में गया था जहां एक पोर्टल लॉन्‍च किया गया, जिसका नाम है- ‘Self 4 Society’ इस कार्य के लिए उनमें जो उत्साह और लगन है उसे देखकर हर भारतीय को गर्व महसूस होगा।

पीएम ने बताया कि भारत के लिए इस वर्ष 11 नवम्बर का विशेष महत्व है क्योंकि 11 नवम्बर को आज से 100 वर्ष पूर्व प्रथम विश्व युद्ध समाप्त हुआ था। यानी उस दौरान हुए भारी विनाश और जनहानि की समाप्ति की एक सदी पूरी हो जाएगी। उन्‍होंने कहा कि कल ही हम देशवासियों ने इन्फेंट्री डे मनाया है। इन्फेंट्री डे वही दिन है, जब भारत के तत्कालीन गृह मंत्री सरदार पटेल के सुझाव पर भारतीय सेना के जवान कश्मीर की धरती पर उतरे थे और घुसपैठियों से घाटी की रक्षा की थी।

Tags :

NEXT STORY
Top