मगहर में बोले पीएम मोदी- 'सत्ता के लालची लोग आज एक साथ खड़े हैं'

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 जून): पीएम मोदी यूपी के संत कबीर नगर पहुंच चुके हैं। पीएम ने सबसे पहले संत कबीर को नमन किया और उनकी उनकी समाधि पर चादर भी चढ़ाई। आपको बता दें कि आज कबीर के 620वें प्राकट्य दिवस है। PM मोदी ने यहां कबीर अकादमी के मॉडल का भी दौरा किया। 

इसके बाद पीएम इसके बाद पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कबीर की महिमा का बखान करते हुए कांग्रेस-सपा और बसपा पर तीखे हमले भी किए।

पीएम ने कहा कि  आजादी के इतने वर्षों तक देश के कुछ ही हिस्से में विकास की रोशनी पहुंच सकी थी। हमारी सरकार का प्रयास है कि भारत भूमि की एक-एक इंच की जमीन को विकास की धारा के साथ जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि 14-15 वर्ष पहले जब पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम जी यहां आए थे, तब उन्होंने इस जगह के लिए एक सपना देखा था। उनके सपने को साकार करने के लिए मगहर को अंतरराष्ट्रीय मानचित्र में सद्भाव-समरसता के मुख्य केंद्र के तौर पर विकसित करने का काम अब किया जा रहा है।पीएम ने कहा कि आज दोगुनी गति से काम हो रहा है, सरकार सबका साथ सबका विकास की भावना से काम कर रही है, पहले विकास को तरस गया था पूर्वी उत्तर प्रदेश। उन्होंने कहा कि देश में मुस्लिम बहनें तीन तलाक से मुक्ति की मांग कर रही हैं, लेकिन तीन तलाक के रास्ते में रोड़े अटकाए जा रहे हैं।पीएम ने अखिलेश यादव और मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवाद और बहुजन की बात करने वालों का सत्ता के प्रति लालच आप देख रहे हैं, 2 दिन पहले देश में आपातकाल को 43 साल हुए हैं। सत्ता का लालच ऐसा है कि आपातकाल लगाने वाले और उस समय आपातकाल का विरोध करने वाले एक साथ आ गए हैं। ये समाज नहीं, सिर्फ अपने और अपने परिवार का हित देखते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दल बस कलह और राजनीति चाहते हैं, ये दल समाजवाद और बहुजन वाद के नाम पर ढोंग कर रहे हैं, ये वही लोग हैं जिन्होंने अपने लिए करोड़ों के बंगले बनवाए हैं, ऐसे लोगों से यूपी के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।