मोदी ने किया मेक इन इंडिया वीक का उद्धाटन

मुंबई (13 फरवरी): पीएम मोदी ने मुंबई में मेक इन इंडिया वीक का उद्धाटन किया। शनिवार को शुरू हुए इस कार्यक्रम में कई दिग्गज शामिल होने पहुंचे। इनमें स्वीडन के प्रधानमंत्री, फिनलैंड के प्रधानमंत्री और देश-विदेश के कई बड़े चेहरे यहां मौजूद रहे। 

मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने कार्यक्रम के बाद इन नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। इससे पहले मोदी ने बॉम्बे आर्ट सोसाइटी की बिल्डिंग का इनॉगरेशन किया था। यहां पर मोदी ने कहा कि बॉम्बे आर्ट सोसाइटी तीन सदियों की साक्षी रही है। आर्ट की ताकत दरअसल उसमें छिपा मैसेज है। आर्ट उम्र, जाति, क्षेत्र, धर्म और वक्त से परे होता है।

इस कार्यक्रम में 10 हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं इसकी भव्यता को लेकर भी काफी गंभीरता दिखाई गई है। इसके आलीशान सेट के लिए फिल्मों के फेमस आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को जिम्मेदारी दी गई थी।

मेक इन इंडिया के इस कार्यक्रम का मामला आयोजित होने से पहले सुर्खियों में रहा। पिछले हफ्ते बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को साउथ मुंबई में गिरगांव चौपाटी पर 'मेक इंडिया वीक' प्रोग्राम की इजाजत देने से इनकार कर दिया था।