असली हिंदू नहीं हैं मोदी, हिंदू धर्म भूल हिंदुत्व अपनाया: कपिल सिब्बल

नई दिल्ली ( 30 नवंबर ): गैर-हिंदु का उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू के रूप में नाम दर्ज किए जाने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर उठ रहे सवालों पर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने इस विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी के हिंदू होने पर सवाल उठाया है। उन्होंने यहां तक कहा कि पीएम मोदी सच्चे हिंदू नहीं हैं। 

कपिल ने कहा, 'पीएम कितनी बार मंदिर जाते हैं? उन्होंने हिंदू धर्म छोड़ दिया है और हिंदुत्व से जुड़ गए हैं जिसका हिंदू धर्म से कोई लेना देना नहीं है। वह सच्चे हिंदू नहीं है। जो हर भारतीय को अपना भाई, बहन और मां समझता हो, वही सच्चा हिंदू है।' 

गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अब तक करीब 18 मंदिरों में दर्शन कर चुके कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को सोमनाथ पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी के मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी ने सोमनाथ मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम दर्ज किया। इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को गैर-हिंदू के तौर पर एंट्री क्यों करनी पड़ी।