सामने आया मोदी की डिग्री का सच, इतना पढें हैं PM

नई दिल्ली(1 मई): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितना पढ़ें हैं देश यह जानना चाहता था। इसको लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सूचना आयुक्त से इसकी जानकारी मांगी थी। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक मोदी औसत से अच्छे छात्र थे और पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स किया है।

मोदी ने फर्स्ट क्लास डीविजन के साथ इस एग्जाम को निकाला। केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी और गुजरात यूनिवर्सिटी को निर्देश देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के संबंध में सूचनाएं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उपलब्ध कराने के लिए कहा। जिन्होंने ट्रांसपैरेंसी पैनल के कामकाज की आलोचना की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना आयुक्त एम श्रीधर आचार्युलु ने प्रधानमंत्री कार्यालय को भी खास नम्बरों और साल आदि बताने के लिए निर्देश दिए। जिसमें प्रधानमंत्री ने दिल्ली यूनिवर्सिटी और गुजरात यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल कीं। जिससे इन रिकॉर्ड्स का पता लगाने में आसानी हो सके। 

62 फीसदी से ज्यादा अंक किए थे हासिल

मोदी गुजरात में पढ़ाई के दौरान काफी अच्छे स्टूडेंट थे। गुजरात यूनिवर्सिटी में उपलब्ध जानकारियों के मुताबिक पीएम मोदी ने 1983 में पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स में 62.3 फीसदी मार्क्स हासिल किए थे।