पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बाढ़ की स्थिति पर व्यक्त की चिंता, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

नई दिल्ली (12 जुलाई): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वोत्तर के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का वादा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू से व्यक्तिगत रूप से राहत एवं बचाव कार्य का निरीक्षण करने और हर संभव मदद सुगम बनाने को कहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने बाढ़ की स्थिति पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू तथा दिल्ली एवं राज्यों के अधिकारियों से बात की है।

गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले में भारी बारिश की वजह से हुए भूस्खलन में मंगलवार को पांच लोग मारे गए थे और नौ लोग लापता हो गए। मोदी ने ट्वीट किया, ''पूर्वोत्तर के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर मैं चिंतित हूं। मैं बाढ़ के कारण प्रभावित लोगों की पीड़ा को साझा करता हूं।’’

पीएम ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ''पूरा देश इस समय में पूर्वोत्तर के लोगों के साथ खड़ा है। केंद्र सरकार स्थिति को सामान्य बनाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन देती है।’’ असम में भी बाढ़ के कारण स्थिति खराब हुई है और इसके कारण छह और लोगों की मौत हो गई।