ट्रंप ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, बताया- महान प्रधानमंत्री


नई दिल्ली(27 जून): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को 'महान प्रधानमंत्री' बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।


- ट्रंप और उनकी पत्नी ने व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का स्वागत किया। व्हाइट हाउस में भीतर जाने से पहले वे एकदूसरे से संक्षिप्त बातचीत करते हुए और हालचाल पूछते हुए दिखे।


-  जब दोनों नेता बातचीत के लिए बैठे तो ट्रंप ने कहा,  'प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने पीएम मोदी को सच्चा मित्र कहा था।' साथ ही उन्होंने कहा,  "वह 'महान प्रधानमंत्री' हैं। मैं उनके साथ बात करता रहा हूं और उनके बारे में पढ़ता रहा हूं। वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।


- ट्रंप ने कहा, आथर्कि रूप से और कई अन्य मायनों में भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मैं इसके लिए उन्हें बधाई देना चाहूंगा।"


- पीएम मोदी ने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी के प्रति आभार जताया।


-  उन्होंने कहा, मेरा स्वागत भारत के 125 करोड़ नागरिकों का स्वागत है। मैं इसके लिए राष्ट्रपति और उनकी पत्नी के प्रति दिल से आभार जताता हूं। साथ ही उन्होंने कहा, 'ट्रंप भारत की प्रगति और आथर्कि तरक्की पर ध्यान देते रहे हैं।'