कर्नाटक के नए सीएम को पीएम मोदी ने दी बधाई, कुमारस्वामी ने कहा- शुक्रिया

नई दिल्ली ( 23 मई ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एचडी कुमारस्वामी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने पर आज बधाई दी। पीएम मोदी ने उन्हें नई जिम्मेदारी के लिए अपनी तरफ से शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, 'मैं श्री कुमारस्वामी जी और डॉ. परमेश्वर जी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर बधाई देता हूं। उनके कार्यकाल के लिये मेरी ओर से शुभकामनाएं।' उसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री स्वामी ने ट्वीट कर पीएम मोदी शुक्रिया कहा।

बता दें कि बेंगलुरू में एचडी कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। एचडी कुमारस्वामी के साथ कांग्रेस नेता जी. परमेश्वरा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उनके शपथ ग्रहण में देशभर से विपक्ष के नेता शामिल हुए।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कुमारस्वामी 25 मई को सदन में अपना बहुमत साबित करेंगे। कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस ने चुनाव में 37 सीटें जीती हैं और वो तीसरे नंबर की पार्टी है। राज्य में सबसे बड़ी पार्टी भाजपा है, जिसने सरकार बनाने के दावा भी किया था लेकिन बहुमत साबित ना कर पाने पर येदुरप्पा ने दो दिन में ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। किसी भी दल को बहुमत न मिलने की स्थिति में कांग्रेस के समर्थन से जेडीएस ने सरकार बनाई है।