कांग्रेस का पीएम पर हमला, कहा- नीरव को जानते थे मोदी, दावोस की तस्वीर गवाह

नई दिल्ली ( 6 मार्च ): देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को लेकर कांग्रेस ने सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। कांग्रेस ने दावा किया कि पीएनबी घोटाले के आरोपियों नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को प्रधानमंत्री व्यक्तिगत तौर पर जानते थे। पीएम पर हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विदेशों से कालेधन को लाने का वादा किया था, लेकिन उन्हें भारत से ही सफेद धन को विदेश भेजने में कामयाबी मिली है।

कांग्रेस नेताओं गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार इस मुद्दे पर बहस से बचने की कोशिश कर रही है, क्योंकि संकेत साफ हैं कि सरकार ही दोषी है। उन्होंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से बयान की मांग की। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नीरव मोदी और चोकसी को जानते थे। उन्होंने कहा कि दावोस में नीरव मोदी तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिख रहा है और उसका भारत छोड़कर भागना कोई संयोग नहीं है। 

आनंद शर्मा ने कहा, 'यह फ्रेम फोटो था जिसके लिए अडवांस में स्क्रीनिंग होती है, जिसे खुफिया एजेंसियां, भारतीय दूतावास और प्रधानमंत्री कार्यालय करते हैं। मैं अपने 5 साल के अनुभव की बदौलत आपको बता सकता हूं कि किसी कैबिनेट मंत्री के साथ भी इस तरह का फ्रेम फोटो नहीं लिया जा सकता। सब कुछ तय होता है कि कौन कहां बैठेगा या खड़ा होगा।'