ट्रंप से मिलने अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली (26 जनवरी): अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद मिलने जा सकते हैं। भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों को पहले से भी ज्यादा मजबूत करने के लिए पीएम मोदी अमेरिका के नए राष्ट्रपति से मिलेंगे।

भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को फोन कॉल कर ट्रंप ने अमेरिका आने का न्योता दिया था। हालांकि, दोनों लोकतांत्रिक मुल्कों के इन दिग्गजों की मुलाकात की तारीख अब तक फिक्स नहीं हुई है। लेकिन ऐसी उम्मीद की ज रही है कि फरवरी से मार्च तक पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद मोदी और ट्रंप की पहली मुलाकात हो सकती है।

भारत का प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेंद्र मोदी तीन बार अमेरिका दौरे पर जा चुके हैं। उन्होंने यूएस कांग्रेस के जॉइंट सेशन को भी संबोधित किया। वाइट हाउस ने बयान जारी करते हुए बताया कि प्रेजिडेंट ट्रंप पीएम मोदी को इसी साल अमेरिका आमंत्रित कर मुलाकात करना चाहते हैं।

वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट के जरिए डॉनल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति बनने की शुभकामनाएं देने के साथ ही भारत आने के लिए आमंत्रित किया था।