पीएम मोदी ने खत लिखकर युवराज सिंह के इस काम की तारीफ की

नई दिल्ली (1 सितंबर): श्रीलंका दौरे में नजरअंदाज किए गए टीएम ऑलराउंडर युवराज सिंह की खुशी का उस समय ठिकाना उस समय नहीं रहा जब खुद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें एक चिट्ठी लिखा। प्रधानमंत्री मोदी अपने इस चिट्ठी में युवराज सिंह द्वारा उनके यूवीकैन फाउंडेशन के जरिए किए जा रहे सामाजिक कार्यों के लिए जमकर तारीफ की है।

दरअसल युवराज सिंह यूवीकैन के नाम से एक एक NGO चलाते है, जो कैंसर से लड़ने और इसके बारे में जागरुकता फैलाने का काम करता है। यूवी ने यह पहल जुलाई 2012 में शुरू की थी। प्रधानमंत्री ने लिखा है कि वे और उनकी संस्था यूवीकैन फाउंडेशन शानदार काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने लिखा कि 'प्रिय युवराज, आपका खत पाकर बहुत खुशी हुई, मुझे सामाजिक कार्यों के प्रति आपके गहरे लगाव और सामाजिक कार्यों के लिए आपके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में जानकार खुशी हुई। एक बेहतरीन क्रिकेटर और कैंसर को हराने वाले आपसे कई भारतीय प्रेरणा लेते हैं। आप ऐसे ही उत्साह और जज्बे के साथ समाज की सेवा करते रहे।


प्रधानमंत्री मोदी के इस खत को शेयर करते हुए युवी ने लिखा- माननीय श्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रोत्साहित करने वाला लेटर मिलना हम सभी के लिए बहुत ही सम्मान की बात है। यूवीकैन में हमारा भरोसा है कि हम सब मिलकर दुनिया बदल सकते हैं। आपको जो मिला है और आप जो करते हैं उससे फर्क पैदा होता है। किसी और की जिंदगी को बेहतर बनाना और दुनिया में बदलाव लाने से बड़ा और कोई सम्मान नहीं है।