युवाओं के लिए किताब लिखेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली (4 जुलाई): आने वाले दिनों में आपको प्रधानमंत्री द्वारा लिखी किताब भी पढ़ने को मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी युवाओं के लिए एक किताब लिखना चाहते हैं जिसमें परीक्षा के तनाव को दूर करने, शांत चित्त रहने और परीक्षा के बाद किये जाने वाले कार्यों के बारे में चर्चा होगा। इस पुस्तक का प्रकाशन पेंग्वीन रैंडम हाउस करेगा।


बताया जा रहा है कि ये किताब कई भाषाओं में लिखी जायेगी और इस साल बाद में बाजार में आयेगी। किताब में छात्रों से जुड़े कई आयामों पर प्रकाश डाला जायेगा जो विशेष तौर पर 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा के संदर्भ में अहम होगा। इस पुस्तक का सार यह है कि अंक के ऊपर ज्ञान को क्यों महत्व दिया जाए और भविष्य के लिये कैसे जिम्मेदारी का वहन किया जाये।


इस पुस्तक का विचार मोदी की ओर से ही आया। मन की बात को अच्छी प्रतिक्रिया के बाद प्रधानमंत्री ने उन विचारों को एकत्रित करने और कुछ नये विचारों के साथ इन्हें पुस्तकाकार रूप देने का निर्णय किया। प्रकाशक ने मोदी के हवाले से कहा, मैंने ऐसे विषय पर लिखना पसंद किया, जो मेरे दिल के काफी करीब है और जो युवा एवं युवा नीत आने वाले कल की बुनियादी सोच पर आधारित है। ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन इस पुस्तक का प्रौद्योगिकी एवं ज्ञान पार्टनर है।