लोकसभा चुनाव: बुधवार को पीएम करेंगे देश के 25 लाख चौकीदारों को संबोधित


न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (19 मार्च): पीएम नरेंद्र मोदी कल बुधवार, 20 मार्च 2019 को सायं साढ़े चार बजे होली के शुभ अवसर पर ऑडियो ब्रिज के माध्यम से देश भर में लगभग 25 लाख चौकीदारों को संबोधित करेंगे एवं उनके साथ होली के रंग साझा करेंगे। यह #MainBhiChowkidaar अभियान के अंतर्गत उठाये गए इनिशिएटिव की श्रृंखला का एक हिस्सा है जिसके तहत पीएम आगामी लोक सभा चुनाव की अगुआई करते हुए अपने देशवासियों के साथ बातचीत करेंगे। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी 31 मार्च 2019 को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश के लगभग 500 लोकेशन पर उन “चौकीदारों” से बात करेंगे जो “मैं भी चौकीदार" मूवमेंट से जुड़े हैं।
बीजेपी ने कहा कि “मैं भी चौकीदार" कार्यक्रम पहले से ही एक व्यापक जन-आंदोलन में बदल रहा है जिसके केंद्र बिंदु में देश की आम जनता है जो चुपचाप देश के विकास के लिए नेपथ्य में अहर्निश काम करती रहती है और इस तरह, वे देश के अदृश्य आधारभूत स्तंभों में से एक हैं। #MainBhiChowkidar अभियान के पहले ही दिन वर्ल्ड वाईड ट्रेंड करता रहा। भारत में यह लगातार दो दिन तक टॉप ट्रेंड में रहा। कम से कम 20 लाख लोगों ने #MainBhiChowkidar हैशटैग के साथ ट्वीट किया है जिसका इम्प्रेशन लगभग 1680 करोड़ रहा। सोशल मीडिया और नमो एप के माध्यम से लगभग एक करोड़ लोगों ने प्लेज दिया कि मैं भी चौकीदार हूँ। लगभग एक करोड़ लोगों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर “मैं भी चौकीदार" वीडियो को देखा। समाज के हर वर्गों से लोग “मैं भी चौकीदार (#MainBhiChowkidar)" जन-आंदोलन से जुड़े हैं और लगातार जुड़ते चले जा रहे हैं।
बीजेपी ने कहा है कि एक चौकीदार ऐसे लोगों के सबसे प्रमुख उदाहरणों में से एक है - कोई ऐसा जिसे आप रोज़ाना बिना नागा किये देखते हैं, चाहे वह आपका सोसाइटी गार्ड हो, एटीएम गार्ड हो, आपका ऑफिस का सेक्युरिटी गार्ड हो या किसी मॉल की सुरक्षा में कार्यरत हो। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इन आम लोगों को पर्दे के पीछे से निकाल कर एक नए भारत के ध्वजवाहक के रूप में लाना चाहते हैं। यह ‘“सबका साथ, सबका विकास" की अवधारणा पर ‘अंत्योदय' की दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है।