पीएम मोदी ने की मानस मंदिर में भगवान राम और दुर्गाकुंड स्थित मां दुर्गा की पूजा

नई दिल्ली ( 22 सितंबर ): नवरात्रि के पर्व आज शाम अपने संसदीय क्षेत्र धार्मिक नगरी वाराणसी के प्राचीन दुर्गाकुंड मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी ने संगमरमर से निर्मित तुलसी मानस मंदिर के साथ दुर्गाकुंड स्थित मां दुर्गा के मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ मां की आरती भी उतारी।

भगवान भोले की नगरी में मानस मंदिर में प्रभुराम की पूजा के साथ रामायण पर एक डाक टिकट का विमोचन किया। जयश्री राम, भारत माता की जय, वंदे मातरम् व हर-हर महादेश के उद्घोष के बीच डाक टिकट जारी किया गया।

पीएम मोदी ने तुलसी मानस मंदिर में संगमरमर के पत्थरों पर रामायण के लिखे अध्यायों को देखने के बाद प्रभु राम के दरबार में पूजा-अर्चना भी की। उनके साथ राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस मंदिर के पत्थरों पर लिखी रामायण से इसकी विशेष पहचान है। 

मानसमंदिर में प्रभु श्रीराम दरबार में पूजा-पाठ के बाद चरणामृत प्रसाद के रूप में लेकर डाक टिकट जारी करते हुए पीएम ने कहा इसपर मर्यादा प्रभु श्रीराम के जीवन की विविध झलक दिखाई पड़ेगी। उन्होंने कहा कि डाक टिकट अपने आप इतिहास को सहेजने का काम करेंगे। इसे जारी करते उन्होंने खुशी जाहिर की। 

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर आज दोपहर बाद पहुंचे मोदी ने बड़ालालपुर में 1000 करोड़ रुपये लागत की 17 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं छह का शिलान्यास किया।