पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में माल्या पर साधा निशाना, बोले- बेइमानों लौट आओ, फांसी नहीं चढ़ाएंगे

नई दिल्ली (24 दिसंबर): मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज के मेमोरियल के लिए जलपूजन करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इशारों ही इशारों में विदेश भागे उद्योगपति विजय माल्या को लेकर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं बेईमानों से अपील करता हूं कि लौट आइए और एक ईमानदार की जिंदगी जिओ।

पीएम ने अपने भाषण के दौरान कहा कि अगर कोई सोचता है कि वह पहले की तरह बचने का कोई रास्ता निकाल लेगा तो ऐसा नहीं होगा। सरकार बदल चुकी है। अभी भी वक्त है सुधर जाओ। लौट आओ, हमारी सरकार फांसी नहीं चढ़ाएंगी।

मोदी की भाषण की बड़ी बातें...

- अब बेईमानों की बर्बादी का वक्त आ गया है। इनके कारण देश के कोटि-कोटि लोगों को दुख सहन करना पड़ता है।

- 30 दिसंबर के बाद ईमानदार लोगों की तकलीफ कम होगी और बेईमानों की तकलीफ बढ़ जाएगी। अगर कोई सोचता है कि वह पहले की तरह बचने का कोई रास्ता निकाल लेगा तो ऐसा नहीं होगा। सरकार बदल चुकी है। अभी भी वक्त है सुधर जाओ।

- 70 साल जिन्होंने मलाई खाई है, ऐसे लोगों ने पूरी ताकत लगा दी। कई कोशिशें कीं, लेकिन ऐसे मुट्ठीभर लोगों से देश कभी झुक नहीं सकता। कुछ लोगों को लगता था कि बैंक वालों को पटा लो। सब काला, सफेद हो जाएगा। अब आप तो मरे, वो बैंकवालों को भी मरवा दिया। देश में लोग पकड़े जा रहे हैं।

- मैं बेईमानों से अपील करता हूं कि लौट आइए और एक ईमानदार की जिंदगी जिओ। लेकिन जो कालाधन जमा किया है उसका जुर्माना तो चुकाना होगा।