पीएम मोदी ने 112 फुट ऊंचे शिव की प्रतिमा का किया अनावरण

नई दिल्ली ( 24 जनवरी ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोयम्बटूर में महाशिवरात्रि के अवसर पर ईशा योग केन्द्र में भगावन शिव की प्रतिमा का शुक्रवार को अनावरण किया। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि भगवान शिव सभी जगह हैं। महाशिवरात्रि के इस कार्यक्रम में शामिल होकर मैं प्रसन्न महसूस कर रहा हूं। यह स्थान सभी को शिवमय होने के लिए प्रेरित करता रहेगा। योग ने आज लंबी यात्रा कर ली है। योग पुराना होकर भी नया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने दुनिया को योग एक उपहार के तौर पर दिया है। योग के जरिए एकात्मकता का सृजन किया गया।

 पीएम ने कहा कि इस बात का पुख्ता उदाहरण है कि योग गंभीर अवस्था में काफी लाभदायक है। यह गुस्सा को शांत रखने में पूरी तरह से मददगार साबित होता है। इसलिए, मैं योग को स्वास्थ्य बीमा का पासपोर्ट कहता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आज पूरी दुनिया शांति चाहती है। लेकिन, वह शांति सिर्फ युद्ध से ही नहीं बल्कि मानसिक तनाव से भी चाहती है और यह उसे पाने के लिए योग करना होगा। अनावरण के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ शिव की इस विशालकाय प्रतिमा का डिजाइन करनेवाले सद्गुरू जग्गी वासुदेव भी थे। साथ ही, वहां पर कार्यक्रम में शरीफ होने के लिए देशभर से लाखों की तादाद में लोग जुटे हुए हैं।