कल उदयपुर जाएंगे PM मोदी, जाने पूरा कार्यक्रम

केजी श्रीवत्सन, जयपुर (28 अगस्त): कल प्रधानमंत्री मोदी एक दिन के उदयपुर दौरे पर जा रहे है। प्रधानमंत्री मोदी कल दोपहर 12:25 बजे उदयपुर के डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डा पहुंचेंगे। वहां से 12:30 बजे हेलिकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 12:50 बजे महाराणा प्रताप खेलगांव आएंगे। यहां दोपहर एक से दो बजे तक राष्ट्रीय राजमार्ग के विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण एवं शिलान्यास के समारोह में भाग लेंगे तथा खेलगांव मैदान पर ही जनसभा को संबोधित करेंगे। वे वहां एक प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। पीएम मोदी दोपहर 2:15 बजे खेलगांव से हेलिकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 2:35 बजे बडग़ांव पहुंचेंगे। वहां से कार से टाइगर हिल स्थित प्रताप गौरव केन्द्र जाएंगे। वे अपराह्न 2:45 से 3:05 बजे तक प्रताप गौरव केन्द्र का अवलोकन करेंगे। इसके बाद पुन: बडगांव से हेलिकॉप्टर द्वारा महाराणा प्रताप हवाई अड्डा पहुंचेंगे। अपराह्न 3:45 बजे भारतीय वायुसेना के वायुयान से दिल्ली प्रस्थान कर जाएंगे।

अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी उदयपुर को 27 हजार करोड़ रुपये की लागत की 9500 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। सियासी गलियारों में इस डेवलेपमेंट कार्ड को चुनावी शंखनाद के रूप में देखा जा रहा है। खास बात यह है की उदयपुर से गुजरात की सीमा लगती है। जिसके चलते इस साल के अंत में होने वाले चुनावों के मद्देनज़र गुजरात से भी काफी तादात में लोग यहां पीएम मोदी को सुनने आ रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी के मेवाड़ की धरती से इतनी भारी-भरकम सड़क योजनाओं की शुरुआत को देखते हुए खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उदयपुर में तैयारियों का जायजा ले रही हैं। बीजेपी पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर मेवाड़ की धरती पर कम से कम दो से ढाई लाख लोगों की भीड़ लाने का दावा कर रही है।  इस दौरान पीएम 6 लेन वाली एक केबल ब्रिज का भी उद्घाटन करेंगे। यह ब्रिज राजस्थान के कोटा से चंबल नदी पर बनी है और मध्यप्रदेश को जोड़ती है। पीएम मोदी के इस दौरान उदयपुर में एक रैली को भी संबोधित करने की संभावना है।