शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के गांव जाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली (9 अगस्त): पीएम नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वो शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की जन्मस्थली भाभरा भी जाएंगे। मोदी वहीं से 'जरा याद करो कुर्बानी' कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वहां चंद्रशेखर आजाद के जीवन से जुड़ी एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद एक रैली को संबोधित करेंगे। दोपहर बाद प्रधानमंत्री वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

भारत छोड़ो आंदोलन के आज 77 साल पूरे हो रहे हैं। आज से ही प्रधानमंत्री नए कैंपने की शुरूआत भी कर रहे हैं -70 साल आजादी, याद करो कुर्बानी । पीएम मोदी खुद इस प्रोग्राम को महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के भाबरा गांव से इस कैंपेन को लॉन्च कर रहे हैं।

इस बार 9 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक स्वंतत्रता पर्व मनाया जाएगा । इस दौरान पूरे देश को देशभक्ति के मूड में रंग दिया जाएगा। ज्यादा जोर नई पीढ़ी को स्वतंत्रता आंदोलन और आंदोलन के सेनानियों के बारे में जानकारी देने पर होगा । 

आज से शुरू होने वाले स्वतंत्र पर्व को यादगार बनाने के लिए पूरी की पूरी केंद्रीय सरकार कार्यक्रम कराने में लगी है। सभी मंत्रालयो के जिम्मे काम सौपा गया है। इसका समापन 23 अगस्त को होगा।

प्रधानमंत्री की ओर से संबोधित किये जाने वाले कार्यक्रम में करीब दो लाख लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है जिसमें अधिकतर आदिवासी होंगे। इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं। इसके अलावा 16 से 22 अगस्त तक स्वतंत्रता संघर्ष की स्मृति में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जैसे तिरंगा यात्रा, कैंडल मार्च और रक्षाबंधन त्योहार है।