PM मोदी ने शूरू की उज्जवला योजना, 5 करोड़ गरीब लोगों को मिलेगा LPG कनेक्शन

बलिया (1 मई): पीएम मोदी आज यूपी के वाराणसी और बलिया के दौरे पर हैं। बलिया में पीएम मोदी ने उज्जवला योजना की शुरुआत की। इससे 5 करोड़ गरीब लोगों को एलपीजी कनेक्शन मिलेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश का मजदूर अब खुद को मजदूर नंबर वन बताएगा। इस योजना के तहत आर्थिक रुप से पिछड़े परिवारों को एलपीजी गैस का कनेक्शन दिया जाएगा। इस साल सरकार ने करीब डेढ़ करोड़ गरीब परिवारों को इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य रखा है । 

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पैडल रिक्शा वालों को ई रिक्शे का तोहफा देंगे, वहीं डीजल बोट वालों को ई बोट का तोहफा मिलेगा। प्रधानमंत्री की ये पहल गंगा को प्रदूषण से मुक्त बनाने के मक़सद से की जा रही है।

क्या-क्या बोले पीएम मोदी > मोदी ने कहा मैं देश का मजदूर नंबर एक हूं। मेरी सरकार गरीबों को समर्पित है। मजदूर का पसीना दुनिया को जोड़ सकता है। > जनता के प्यार के कर्ज को विकास से चुकाउंगा। > मजदूरों के लिए श्रम कानून में बदलाव किया। > हमने मजदूरों के पेंशन को बढ़ाया। बोनस के लिए आय की सीमा को 21 हजार किया। > भारत में लेने वालों से ज्यादा देने वालों का सम्मान। हमारी एक अपील पर एक करोड़ से अधिक लोगों ने LPG सब्सिडी छोड़ दी। > रेल बजट में इस बार गाजीपुर और मऊ के बीच रेल लाइन की योजना पास की गई। > यूपी ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए, पर यहां गरीबों की संख्या बढ़ती गई। पहले श्रमिकों को सरकार के सामने हाथ फैलाने पर मजबूर किया जाता था।