सोनिया के गढ़ में पीएम की हूंकार, कर्ज माफी समेत इन मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा

Photo source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 दिसंबर): पीएम मोदी ने आज यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में जाकर 1051 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इतना ही नहीं आपको बता दें कि पीएम मोदी ने रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्ट्री का निरीक्षण भी किया। यूपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली के मॉर्डन कोच फैक्टरी द्वारा निर्मित 900वें कोच तथा हमसफर रेक को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान पीएम मोदी ने रायबरेली की जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पीएम बोले केंद्र सरकार रायबरेली के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। लेकिन पहले की सरकारों ने इसकी उपेक्षा की है। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार साल 2022 तक देश के हर गरीब परिवार को छत देने की कोशिश कर रही है। अब तक देश में सवा करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण हो चुका है। चलिए अब आपको उन खास बातों के बारे में बताते हैं जो पीएम ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहीं।  

- कांग्रेस को लेकर अक्रामक रुप अख्तियार करते हुए पीएम बोले कि बीते कुछ समय से कर्जमाफी को लेकर भी कांग्रेस बड़ी-बड़ी बातें कर रही है। लेकिन यह सिर्फ धोखा है और झूठ है। कर्नाटक में कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था। सिर्फ 10 दिन की बात कही गई थी लेकिन आज 6 महीने बाद सच्चाई कुछ और है।

- उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने के 3 महीने बाद ऐसा कोच निकला जो पूरी तरह रायबरेली की फैक्ट्री में बना हुआ था।

- एनडीए सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए एमएसपी पर स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू किया। खरीफ और रबी की 22 फसलों पर एमएसपी को सुनिश्चित किया गया है।

- पीएम मोदी ने कहा, केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद 2016 में हमने सेना के लिए 50 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदी। मैं देश को ये भी जानकारी देना चाहता हूं कि इस साल अप्रैल में पूरी 1 लाख 86  हजार बुलेट प्रूफ जैकेट का ऑर्डर दिया जा चुका है। यह सभी जैकेट भारत की एक कंपनी बना रही है।

- पीएम ने कहा, 'हमारे लिए हमेशा दल से बड़ा देश है और हमेशा रहेगा। मैं देश को बताना चाहता हूं कि जब देश की सुरक्षा की बात हो, सेना की जरूरतों की बात हो, सैनिकों के सम्मान की बात हो, एनडीए सरकार सिर्फ एक बात का ध्यान रखती है- राष्ट्रहित, देशहित।

- आज देश के सामने दो पक्ष हैं। एक पक्ष सरकार का, जो हर तरह से कोशिश कर रही है कि हमारी सेना की ताकत बढ़े। दूसरा पक्ष उन ताकतों का है, जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना हैं। देश देख रहा है कि कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहतीं।

- आज मुझे ये कहते हुए गौरव का अहसास हो रहा है कि आने वाले समय में रायबरेली, रेल कोच निर्माण के मामले में एक ग्लोबल हब बनने वाला है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...