POK भी हमारा है, कश्मीर पर नहीं होगा कोई समझौता- PM मोदी

नई दिल्ली (12 अगस्त): कश्‍मीर मुद्दे पर हो रही सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा कब्जाया कश्मीर हमारा है, कश्मीर को लकर किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में हो रही इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत सभी दलों के प्रतिनिधि हिस्‍सा ले रहे हैं।

कश्मीर में हाल की हिंसा और अशांति के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार ने दो टूक कहा है कि दुनिया की कोई ताकत जम्मू कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती तथा अब पड़ोसी देश के साथ पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर ही बातचीत की जाएगी।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में कश्मीर में पैलेट गन के प्रयोग पर भी चर्चा होगी। इससे पहले लोकसभा में आज कश्मीर के मुद्दे पर सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें वहां जारी हिंसा व कर्फ्यू पर दुख जताया गया। राज्यसभा में पहले ही इस तरह का प्रस्ताव पारित किया जा चुका है। आज दोनों सदनों की कार्रवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद सर्वदलीय बैठक शुरू हुई।

बता दें कि कश्मीर में 8 जुलाई को आतंकी बुरहान वानी की एक मुठभेड़ में हुई मौत के बाद से हिंसा शुरु हुई थी जिससे हालात बिगड़ गए थे। इस हिंसा में अब तक 50 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और कई लोग घायल हुए हैं। घाटी में पिछले 34 दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है।