PM मोदी ने राज्यसभा में कहा, कांग्रेस को वरदान मिला, कभी बदनाम नहीं हो सकती

नई दिल्ली(9 मार्च): संसद के बजट सत्र में बुधवार को पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब दिया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस कभी बदनाम नहीं हो सकती। कांग्रेस को वरदान मिला है। कांग्रेस पर हमले को मीडिया विपक्ष पर हमला कहता है, आप बदनाम नहीं हो सकते।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पीएम ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि प्रेसिडेंट की बात हमने मानी। सदन चलने दिया। इसका सभी को धन्यवाद। खासकर अपोजिशन के सदस्यों का। वहीं, राज्यसभा चलने में बाधा पैदा करने वाली कांग्रेस पर फिर निशाना भी साधा।

पीएम ने क्या कहा...

- राष्ट्रपति के अभिभाषण में एक बात जो कही गई थी जिसका इतना सकारात्मक प्रभाव तुरंत होगा, यह बात हमें प्रसन्न करती है। राष्ट्रपति की बात को शिरोधार्य किया। इसके लिए विपक्ष के सभी साथियों को धन्यवाद।

- सभी से अाग्रह करूंगा कि समयसीमा में जितने विषय आ सकें हैं वो महत्वपूर्ण हैं। धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया जाना चाहिए।

- देर रात तक बैठने के बाद भी जिन सदस्यों से मैं मिला वे सभी आनंदित थे। ये सदन चलने के कारण संभव हुआ है।

- क्वेश्चन ऑवर सदन और सदस्यों की संपत्ति है। पिछली बार सदन नहीं चल सका था।

- इस बार हमारे अनुभव ने हमें बचा लिया। मंत्रियों को देर रात तक काम करना पड़ रहा है और अफसरों को भी। यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात है।चुनाव में 30% अनपढ़ को टिकट दें।

- मृत्यु कभी बदनाम नहीं होती। कांग्रेस को ऐसा वरदान है। कांग्रेस को बदनामी नहीं मिलती। शरद जी या मायावती का नाम लें तो जेडीयू ओर बीएसपी पर हमला कहा जाता है। कांग्रेस का कभी नाम

नहीं आता।

- गुलामनबी आजाद ने चेन्नई की घटना का जिक्र किया। राजस्थान और हरियाणा ने कुछ चुनावी नियम बनाए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इन्हें पास किया है। लेकिन जो अशिक्षित रहे, उनका क्या?

- पांच राज्यों में जो चुनाव हो रहे हैं, उनमें 30 फीसदी अनपढ़ लोगों को टिकट दिए जाएं। - काम करने में तेजी लाने के लिए दोनों सदनों में तालमेल होना बहुत जरूरी है।