विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी ने हार स्वीकार कर कांग्रेस को दी जीत की बधाई



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 दिसंबर): 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने कांग्रेस को जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि जनादेश को विनम्रता से स्वीकार है। पीएम मोदी ने केसीआर को भी जीत की बधाई दी है। साथ ही मिजोरम में एमएनएफ पार्टी की जीत पर शुभकामनाएं दी है। 






पीएम मोदी ने ट्वीट कर एमपी और छत्तीसगढ़ की जनता को भी शुक्रिया अदा किया है। साथ ही उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी शुभकामनाएं दी। पीएम के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने आपने दिन रात मेहनत की हार और जीत जीवन का हिस्सा है। आज की जीत हमें प्रेरित करेगा।



केंद्र के काम पर 2019 का होगा चुनाव 



वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। चुनाव नतीजों पर अरुण जेटली ने कहा कि हार जीत किसी व्यक्ति की नहीं होती। यह संगठन पर निर्भर करता है। हालांकि अरुण जेटली ने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अच्छा काम किया था। इसके बावजूद हार हुई है तो यह चिंता और चिंतन का विषय है। जेटली ने कहा कि केंद्र के काम पर 2019 का चुनाव होगा।


तीन राज्यों पर कांग्रेस की जीत के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता को बधाई दी। राहुल गांधी ने कहा कि यह जीत जनता , कार्यकर्ताओं , किसानों , युवाओं और छोटे कारोबारियों की है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की विचाराधारा की जीत है। राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब बदलाव का समय है। 




राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने जो देश की जनता से वादा किया था वह पूरा नहीं किया है। पीएम ने युवाओं किसानों और कारोबारियों से जो वादे किए थे। उन्होंने पूरा नहीं किया। राहुल गांधी ने रफाल मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार किया है। रोजगार, भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे पर चुनकर पीएम मोदी आए हुए थे। लेकिन जनता के मन में है कि मोदी भ्रष्ट हैं।