News

WATCH: PM मोदी ने कुछ ऐसे किया मिशन 'यूपी' का सहारनपुर से शंखनाद

सहारनपुर (26 मई): बीजेपी का मिशन यूपी-2017 आज से शुरू हो गया है। इसके शंखनाद करते हुए पीएम मोदी ने सहारनपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यूपी वाला हूं। उन्होंने कहा कि मैं यहां अपने कार्यकाल का हिसाब देने आया हूं।  

और क्या बोले पीएम मोदी

> डॉक्टरों के रिटायर होने की उम्र 65 साल करेंगे। > डॉक्टर एक दिन गर्भवती महिलाओं के लिए दान दें। > हमने गरीबों को जन-धन योजना से जोड़ा। > बैंकों से गरीब को पैसा नहीं मिलता था। > मैं मीडिया, सामाजिक संस्थान और युवाओं का आभारी हूं, जिन्होंने स्वच्छता अभियान को अपना कार्यक्रम बनाया।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=XMIfsXKzTsM[/embed]

1 हजार दिनों में 18 गांवों तक पहुंचाएंगे बिजली

> हमने 7000 गांवों तक बिजली पहुंचाई, एक हजार दिन में 18 हजार गांवों तक बिजली पहुंचाएंगे। > देश में 18000 गांवों में बिजली नहीं पहुंची थी। आजादी के 70 साल बाद ये शर्मनाक है। > एक दिन में पिछली सरकार से दोगुनी सड़क बन रही है। > कुछ लोग हिसाब लगा रहे हैं कि मोदी जो कह रहा है पूरा हो रहा है या नहीं, मेरे काम को बारीकी से देखा जा रहा है, जिसका मैं स्वागत करता हूं। > जब मैं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की बात करता हूं तो सवा सौ करोड़ जनता के लिए करता हूं, हर जाति, संप्रदाय, बिरादरी की बेटियों के लिए करता हूं। > देश में बेटियां कम पैदा हो रही हैं क्योंकि उसे गर्भ में मार दिया जाता है, इसलिए हमने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान शुरू किया।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=55gWDG22lXY[/embed]

अगले तीन साल में पांच करोड़ लोगों को मिलेगा गैस कनेक्शन > हमने पिछले साल 3 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिया, अगले तीन साल में 5 करोड़ गैस कनेक्शन देने की योजना है। > दो साल पहले किसी की हिम्मत नहीं थी कि लाखों लोगों के बीच खड़ा होके अपना हिसाब दे सके। > मेरे यूपी वाले मैं आपसे पूछना चाहता हूं क्या आपने दो सालों में कहीं खबर पढ़ा है कि मोदी सरकार में किसी ने एक रूपया खाया है। हमारे विरोधियों ने कभी आरोप लगाया है?  > हमने आपदा प्रभावित किसानों को मुआवजा देने का नियम बदला और अब एक तिहाई फसल बर्बाद होने पर भी मुआवजा मिलेगा।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=tznPTJPCehA[/embed]

2022 तक हम किसानों की आय दोगुनी करेंगे​

> पांच करोड़ गरीब लोगों को गैस का चूल्हा दिया जाएगा। > दो साल पहले हर जगह सिर्फ भ्रष्टाचार की चर्चा थी। > दो साल हो गए हमारी सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा। > हम किसान के लिए फसल बीमा योजा लाए। > 2022 तक हम किसानों की आय दोगुनी करेंगे। > किसान को पानी मिले तो सोना पैदा कर सकते हैं। > देशवासियों से अपील है कि हम इस बारिश में जितना पानी बचा सकते हैं बचाएं। > हमने आपदा प्रभावित किसानों को मुआवजा देने का नियम बदला और अब एक तिहाई फसल बर्बाद होने पर भी मुआवजा मिलेगा। > गन्ना किसानो के लिए हमने योजना बनाई है। > ग्राम पंचायतों को 2 लाख करोड़ रुपये देने की योजना बनाई है। > हम देश के गरीबों के जीवन में बदलाव के लिए काम कर रहे हैं।

देश बदल रहा है लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नही बदल रहा

> देश बदल रहा है लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नही बदल रहा है।  > दो साल आपने हमारे काम को परखा है। > अब मिल मालिको को मनमानी नहीं करने दी जाएगी। > मैं चीनी मिल मालिकों को चेतावनी देता हूं। > गन्ना किसानों की किसी को चिंता नहीं। > हम राज्यों को ताकतवर बनाना चाहते हैं। अब राज्यों के खजाने में 65% धन रहेगा। पहले 65% धन दिल्ली के खजाने में होता था। > सरकारें आती हैं, जाती हैं, चुनाव होते हैं। लेकिन सरकार बनती है जन समान्य के सपनों को पूरा करने करने के लिए। > हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। > मैं अपने काम का हिसाब देने आया हूं। > दो साल पहले इसी समय मैंने शपथ ली थी। > मैं यूपी वाला हूं। यूपी का सांसद हूं। इसके नाते मेरा स्वाभाविक मन करता है आपका आशीर्वाद प्राप्त करने का।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=p5LsDAGGLN4[/embed]

कांग्रेस सिमटती जा रही है। मैदानी क्षेत्रों से साफ होती जा रही है। अब केवल पहाड़ी क्षेत्रों में दुबकी हुई है कांग्रेस। यह कहना है गृहमंत्री राजनाथ सिंह का। राजनाथ सिंह यूपी के सहारनपुर में मोदी सरकार के दो साल पर बोल रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा.....

> यूपी में बीजेपी का 14 वर्ष का वनवास पूरा हो चुका है, अपील करता हूं कि बीजेपी का यह वनवास खत्म होगा। > हम नहीं मानते कि जनता हमारे पॉकेट में हैं, हम मानते हैं कि जनता हमारी मास्टर है। > भारत ही नहीं दुनिया में भी कोई नरेंद्र मोदी सरकार पर अंगुली नहीं उठा सकता।

यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।बता दें कि इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उप्र के प्रभारी ओम माथुर के साथ पड़ोसी राज्य हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर यहां पहुंच चुके हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी आज सहारनपुर की जमीं से अपनी सरकार के दो साल पूरा होने पर विशाल रैली को संबोधित करेंगे और सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। साथ ही वे यूपी के मिशन-2017 का आगाज भी दल-बल के साथ करने जा रहे हैं। इसके अलावा 28 मई को इंडिया गेट पर रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। जिसमें बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन समेत कई जानी मानी हस्तियां शिरकत करेंगी।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top