राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में 27 फरवरी को सभा करेंगे पीएम मोदी

                                                                                  Image: Google



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 फरवरी): भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों-शोरों से शुरू कर दी है। 24 फरवरी को गोरखपुर में भाजपा किसान मोर्चा के अधिवेशन को संबोधित करने के तीन दिन बाद ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 27 फरवरी को राहुल गांधी की अमेठी में आएंगे। पीएम अमेठी में मुंशीगंज स्थित एचएएल में स्थापित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री मे नई तकनीक से बनने वाली एके-103 (असाल्ट रायफल) की नई यूनिट का शिलान्यास करेंगे। साथ ही साथ प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और यही से अमेठी को कई सौगातें देंगे।







नरेंद्र मोदी इससे पहले 2014 के लोकसभा क्षेत्र में अमेठी में रैली करने आए थे। प्रधानमंत्री के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल के संसदीय क्षेत्र में उनकी यह पहली सभा होगी। बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अंतिम रूप दिया जा रहा है। कल तक सभा स्थल का भी चयन कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अमेठी मे अब तक जो विकास हुआ है उसको और गति देने के लिए प्रधानमंत्री योजनाओ का पिटारा खोलेंगे।







अमेठी के आर्डिनेंस फैक्टरी में अब एके-103 तैयार की जाएगी। इसके लिए ऑर्डिनेंस फैक्टरी में नई यूनिट लगाई जाएगी। यह प्रोडक्ट पूरी तरह से मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर आधारित होगा। यूपीए सरकार के दूसरे कार्यकाल में मुंशीगंज स्थित हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के पास स्थापित ऑर्डिनेंस फैक्टरी में जल्द ही एके-47 की तीसरी पीढ़ी की असाल्ट राइफल एके-103 तैयार की जाएगी। इस संबंध में केंद्र की मोदी और रूस सरकार के करार को पूरा करने की जिम्मेदारी अमेठी की आर्डिनेंस फैक्टरी और रूस की कलाश्निकोव कंसर्न को दी गई है। करार में अमेठी की आर्डिनेंस फैक्टरी में नई यूनिट लगाने की बात कही गई है।