राष्ट्रपति चुनाव के लिए NDA में आम राय बनाने की कोशिश


नई दिल्ली (26 मार्च): उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मिली प्रचंड बहुमत के बाद जहां बीजेपी इस साल के आखिरी में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। वहीं बीजेपी जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी रणनीति बना रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी अपने तमाम दलों को एकजुट करने की रणनीति बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव के तहत अपने गठनबंधन में आम राय बनाने के लिए पीएम मोदी ने 29 मार्च को डिनर पार्टी का आयोजन किया है। 


इस डिनर डिप्लोमैसी में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी आमंत्रित किया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के इस डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए उद्धव ठाकरे ने हामी भर दी है। यानी तमाम करवाहटों के बीच उद्धव ठाकरे 29 मार्च को दिल्ली आएंगे , पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे और डिनर पार्टी में शामिल होंगे।


आपको बता दें कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई में खत्म हो रहा है और बीजेपी राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए अपने सहयोगी दल यानी NDA में आम सहमति बनाना चाहती है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए लालकृष्ण आडवाणी, सुमित्रा महाजन, सुषमा स्वराज और झारखंड के गवर्नर द्रौपदी मुरमु में से किसी एक नाम पर NDA में आम राय बन सकती है।