इंदिरा गांधी के समय 18 राज्यों में कांग्रेस की सरकार थी, अब BJP की 19 राज्यों में: PM मोदी

नई दिल्ली(21 दिसंबर): गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जीत के बाद बीजेपी अब दोनों राज्यों में सीएम कैंडिडेट के नाम पर विचार कर रही है। बुधवार को आयोजित बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी अपने भाषण के दौरान तीन बार भावुक हो हुए।

- इस जीत को उन्होंने 'बड़ी जीत' बताया। इंदिरा गांधी की सरकार से तुलना करते हुए उन्होंने कहा, 'अब हमारी सरकार 19 राज्यों में है, जबकि इंदिरा गांधी जब सत्ता में थीं तो 18 राज्यों में उनकी सरकार थी।

- भाषण के दौरान वे तीन बार भावुक हुए। पहला मौका, उस वक्‍त आया जब पीएम मोदी ने याद किया कि जब वो सिर्फ पार्टी महामंत्री थे और गुजरात में बीजेपी ने बीस का आंकड़ा पार किया तब वो भाजपा दफ्तर में कार्यकर्ताओं के साथ खड़े थे, उसी दौरान अटल बिहारी वाजपेयी ने आकर उनके कंधे पर हाथ रखा और कहा कि तुमने वो कर दिखाया जो पार्टी में आज तक नहीं हुआ। 

- दूसरी बार पीएम मोदी गुजरात के उन नेताओं को याद करते हुए भावुक हुए जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। मोदी ने कहा कि एक बार ऐसा वक़्त आया जब भाजपा के एक साथ तीन बड़े गुजराती नेताओं का निधन हो गया और पार्टी मुश्किल में आ गई। उस समय कैसे पार्टी उससे उबरी और आगे बढ़ी। अंत में मोदी उस वक्त अपनी भावनाएं नहीं रोक पाए जब उन्होंने कहा कि कम्‍युनिस्‍ट के अलावा अब बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जो लगातार छह बार किसी राज्य में सत्ता तक पहुंची है। इसके पीछे कार्यकर्ताओं की मेहनत और बलिदान है