कर्नाटक चुनाव पर PM मोदी की नज़र, लंदन में लिंगायत गुरु बसवेश्वर को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली (18 अप्रैल): तीन देशो की यात्रा के दूसरे पड़ाव में पीएम मोदी लंदन पहुंचे जहां हीथ्रो एयरपोर्ट पर ब्रिटिश विदेश मंत्री ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की।

Prime Minister Narendra Modi meets British PM Theresa May in London. pic.twitter.com/zRKs1FPXKT

— ANI (@ANI) April 18, 2018

पीएम थेरेसा से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लंदन के अल्बर्ट-एमबैंकमेंट गार्डंस स्थित महान गुरु बसवेश्वर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धांजलि दी। बसावेश्वरा 12वीं सदी के लिंगायत उपदेशक रहे हैं। 

London: Prime Minister Narendra Modi paid floral tributes at the bust of Basaveshwara (12th-century Lingayat philosopher) at Albert Embankment Gardens. pic.twitter.com/Z9SJLRsuE7

— ANI (@ANI) April 18, 2018

बता दें कि कर्नाटक चुनाव से एक महीने पहले लंदन से मोदी का लिंगायत कार्ड माना जा रहा है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि लंदन में होने के बावजूद पीएम मोदी की नज़र कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव पर बनी हुई है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने पहले ही इस समुदाय को अल्पसंख्यक का दर्जा देकर अपनी तरफ लुभाने की कोशिश की है। राज्य में इस समुदाय की आबादी 17% है और ये चुनाव में अहम भूमिका निभाते हैं। कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। 15 मई को नतीजे आएंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी बुधवार सुबह करीब 4 बजे (भारतीय समयानुसार) लंदन पहुंचे। पीएम मोदी ने दोपहर करीब डेढ़ बजे ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की। उन्होंने यहां प्रिंस चार्ल्स से भी मुलाकात की। दोनों ने एक साथ प्रदर्शनी में हिस्सा भी लिया।

Prime Minister Narendra Modi and Prince Charles at exhibition on '5000 Years of Science and Innovation' in London. pic.twitter.com/iXHYBj4dnJ

— ANI (@ANI) April 18, 2018