यूपी के बाद पीएम मोदी का गुजरात मिशन, आज से करेंगे दो दिन का दौरा

नई दिल्ली ( 7 मार्च ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। दो दिन के गुजरात दौरे दौरान प्रधानमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और तीन जन सभाओं को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के गुजरात दौरे की शुरुआत सूरत से होगी, जहां वो मंगलवार को दोपहर बाद करीब ढाई बजे पहुंचेंगे। पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान महिला सरपंचों के एक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे, ओएनजीसी के ओपीएएल परियोजना के औद्योगिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और भरूच जिले में नर्मदा नदी पर चार लेन के एक पुल का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री सोमनाथ मंदिर भी जाएंगे और सोमनाथ मंदिर न्यास की एक बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

मोदी मंगवालर दोपहर सूरत हवाई अड्डे पर उतरेंगे जहां से वह ओएनजीसी पेट्रो एडिशंस लिमिटेड (ओपीएएल) पेट्रोकैमिकल काम्प्लेक्स में एक औद्योगिक सम्मेलन को संबोधित करने के लिए जाएंगे।

इसके बाद मोदी भरूच जाएंगे जहां वह नर्मदा नदी पर नवनिर्मित एक पुल का उद्घाटन करेंगे। इस पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है।

प्रधानमंत्री भरूच में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और नगर में एक बसपोर्ट की आधारशिला रखेंगे। कार्यक्रम के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी गांधीनगर स्थित अपने आवास पर मोदी के लिए रात्रिभोज देंगे जिसमें राज्य के मंत्रियों और सांसदों के उपस्थित रहने की उम्मीद है। उसके बाद प्रधानमंत्री गांधीनगर स्थित राजभवन जाएंगे जहां वह रात में रूकेंगे।

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की ये दसवीं गुजरात यात्रा होगी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार का काम अब खत्म हो चुका है, ऐसे में मोदी सहित बीजेपी का सारा ध्यान अब गुजरात है, क्योंकि साल के अंत यहां चुनाव होने वाले हैं।