ओडिशा को आज पीएम मोदी देंगे IIT समेत अन्‍य कई सौगात


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 दिसंबर): प्रधानमंत्री मोदी आज ओडिशा दौरे पर जा रहे हैं। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ओडिशावासियों को आईआईटी समेत कई सौगात देंगे। प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले भुवनेश्वर स्थित आइआइटी कैंपस का उद्घाटन करेंगे। साथ ही बरहमपुर स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड रिसर्च का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना के तहत पारादीप-हैदराबाद पाइप लाइन कार्य का भी शुभारंभ करेंगे। वहीं, 75.3 करोड़ रुपये की लागत से भुवनेश्वर में बने ईएसआइ अस्पताल को 100 बेड प्रदान करने का कार्यक्रम है।


सभी योजनाओं का लोकार्पण भुवनेश्वर स्थित आइआइटी कैंपस से होगा। ओडिशा के लिए सोमवार का दिन ऐतिहासिक है। पाइक विद्रोह के 200 साल पूरा होने के अवसर प्रधानमंत्री सिक्का, डाक टिकट एवं उत्कल विश्वविद्यालय में पाइक विद्रोह अनुसंधान केंद्र का शुभारंभ करेंगे।


प्रधानमंत्री मोदी का यहां के खुर्दा में एक जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। इस रैली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और आईएएस से नेता बनीं अपराजिता सारंगी भी शामिल होंगी। माना जा रहा है कि इस रैली के जरिए पीएम मोदी उड़ीसा में 2019 के लिए चुनावी बिगुल फूंक सकते हैं। वहीं एक किसान संगठन ने घोषणा की है कि वह पीएम मोदी से मुलाकात करने की कोशिश करेगा। प्रदेश के किसान धान के लिए अधिक एमएसपी की मांग कर रहे हैं।