नोटबंदी का गलत इस्तेमाल करने वालों को छोड़ूंगा नहीं: PM मोदी

नई दिल्ली(16 दिसंबर): संसद के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन है। नोटबंदी, किरण रिजीजू, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा एवं कुछ अन्य मुद्दों को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी रहने के कारण पूरा सत्र हंगामे की भेंट लगभग चढ़ चुका है, ऐसे में आज उम्मीद का आखिरी दिन है। कल बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी के नाराज होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन आज सत्तारूढ दल कार्यवाही चलाने की भरपूर कोशिश करेगा।

बीजेपी संसदीय दल को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से वे बौखला रहे हैं। मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश है, जबकि उनके लिए देश से बड़ी पार्टी है। उन्होंने बैठक में वाम के रुख की भी आलोचना की और दिवगंत वाम नेता ज्योति बसु के रुख का जिक्र किया। 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने क्या कहा...

-सभी सांसद अपने क्षेत्र में जाएं और लोगों को नोटबंदी का फायदा बताएं। इसके अलावा लेसकैश इकनॉमी के बारे में भी समझाएं।

- पीएम ने कहा कि बेनामी कानून को पूर्व सरकार ने लटका कर रखा। हमनें पास किया और 30 दिसंबर के बाद मैं बेनामी संपत्ति रखने वालों के पीछे लगूंगा। जिन्होंने नोटबंदी का गलत इस्तेमाल किया है उनको सरकार छोड़ेगी नहीं। 

-कांग्रेस के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत राव चौहान ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से नोटबंदी करने की सलाह दी, जिसपर इंदिरा ने कहा कि चुनाव नहीं जीतना क्या।

-पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 30 दिसंबर तक आते-आते हालात नॉर्मल हो जाएंगे। पहले से स्थिति बेहतर हुई है।