Blog single photo

जेपी मॉर्गन इंटरनेशनल काउंसिल के सदस्य प्रधानमंत्री मोदी से मिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने आवास पर जेपी मॉर्गन इंटरनेशनल काउंसिल के सदस्यों से मुलाकात की है। इस मुलाकात में उन्होंने भारत को 2024 तक पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर चर्चा की।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अक्टूबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने आवास पर जेपी मॉर्गन इंटरनेशनल काउंसिल के सदस्यों से मुलाकात की है। इस मुलाकात में उन्होंने भारत को 2024 तक पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, 2007 के बाद पहली बार इंटरनेशनल काउंसिल के सदस्यों की बैठक यहां हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार की प्राथमिकताएं विश्व स्तरीय फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना, लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। लोगों की भागीदारी से सरकार के लिए नीति-निर्माण करना आसान रहा है। वहीं, भारत अपने रणनीतिक साझेदारों और करीबी पड़ोसियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। काउंसिल में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जॉन हार्वर्ड, अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किशिंजर और कोंडोलीजा राइस, पूर्व अमेरिकी रक्षा मंत्री रॉबर्ट गेट्स के साथ ही रतन टाटा (टाटा ग्रुप), अलीबाबा, नेस्ले, अल्फा, इबरडोला जैसी वैश्विक कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

Tags :

NEXT STORY
Top