वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, मिला ये तोहफा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अप्रैल): लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में वोट करने पहुंचे हैं। अहमदाबाद जाने से पहले पीएम मोदी ने गुजरात की राजधानी गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की और उनका आशिर्वाद लिया। पीएम ने मां का आशीर्वाद लिया। मां ने भी अपने बेटे के माथे पर तिलक लगाकर स्वागत किया और मुंह भी मीठा कराया। पीएम की मां ने बेटे को तोहफा भी दिया। हीरा बेन ने बेटे को नारियल, 500 रुपये और मिश्री भी दिया। इसके अलावा पीएम की मां ने उन्हें लाल रंग का शॉल भी भेंट किया।

वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरे देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का मौका मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये मेरे लिए गौरवपूर्ण पल है कि मेरे गृह राज्य गुजरात में वोट दिया, जैसे कुंभ में स्नान कर आनंद मिलता है वैसे ही वोट डालकर आनंद मिलता है। PM मोदी बोले कि पहली बार जो वोट दे रहे हैं ये सदी उनकी ही सदी है, इसलिए नए मतदाताओं को वह विशेष आग्रह करेंगे कि वे सभी 100 फीसदी मतदान करें।

PM मोदी बोले कि एक तरफ आतंकवाद का शस्त्र IED होता है तो लोकतंत्र की ताकत वोटर ID (VID) होता है। यहां वोट डालने से पहले प्रधानमंत्री ने अमित शाह के परिवार से मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने जय शाह की बेटी को गोद में भी खिलाया। मतदान डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाहर आकर मतदान वाली उंगली दिखाई और पैदल ही लोगों से मिलने पहुंच गए।बता दें कि पीएम मोदी मां से मिलकर अहमदाबाद के रानीप मतदान केंद्र पर वोट डालने गए। 2014 के चुनाव में बीजेपी ने राज्य की सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बीजेपी के लिए राज्य में इसबार पिछले प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती थी। 2014 के चुनाव में पीएम मोदी गुजरात की वडोदरा और यूपी की वाराणसी सीट से चुनाव लड़े थे।