मोदी-शाह के बीच हुई मीटिंग, कैबिनेट में फेरबदल के कयास

नई दिल्ली(21 मई): कैबिनेट में फेरबदल और भाजपा की नीति निर्धारक इकाइयों में फेरबदल के कयासों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक की। बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे। शीर्ष नेताओं की बैठक में हुई बातचीत को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है

भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए शीर्ष नेता समय समय पर मिलते रहते हैं। कैबिनेट में फेरबदल पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि बैठक में यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। साथ ही भाजपा की नीति निर्धारक इकाइयों में बदलाव पर भी चर्चा हुई। कहा जा रहा है कि मोदी सरकार अपनी दूसरी सालगिरह पर कैबिनेट में बड़ा फेरबदल कर सकती है। फेरबदल के दौरान कैबिनेट में उत्तर प्रदेश से नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं।

मोदी सरकार 26 मई को अपने कार्यकाल के दो साल पूरे करने जा रही है। इस मौके पर सरकार 26 मई से 25 जून तक जश्न मनाएगी। इसके लिए पीएम मोदी की 5 रैलियां संभावित है। पीएम मोदी 26 मई को सहारनपुर में जनसभा करेंगे। दूसरी रैली ओडिशा के बालासोर में हो सकती है। अन्य 3 जनसभाओं की तारीख फिलहाल तय नहीं हुए है। लोगों तक सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने के लिए भाजपा ने 30 समूह बनाए हैं। 200 लोकसभा सीटों पर नेता रैली करेंगे। इसमें हर समूह में एक कैबिनेट मंत्री होगा।