Blog single photo

PM मोदी और राष्ट्रपति जिनपिंग की मुलाकात

धानमंत्री मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच 9 जून को मुलाकात होगी। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेता सीमा विवाद, द्विपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (7 जून): प्रधानमंत्री मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच 9 जून को मुलाकात होगी। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेता सीमा विवाद, द्विपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। साथ ही दोनों नेता आपसी रिश्ते को बेहतर करने  में भारत-चीन के सामने कई मुद्दे उठा सकता है। बता दें, चीन के वुहान शहर में 27-28 अप्रैल को पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच मुलाकात हुई थी।आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में हिस्सा लेने के लिए शनिवार यानी 9 जून को चीन के क्विंगदाओ शहर जाएंगेें। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि समिट के पहले ही दिन वे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। 

आपको बता दें कि मोदी अप्रैल में भी जिनपिंग के साथ अनौपचारिक मुलाकात में हिस्सा ले चुके हैं। दोनों दो महीने से भी कम समय में एक बार फिर मीटिंग करेंगे। हाल ही में चीन की सरकारी मीडिया ने भी दोनों नेताओं की लगातार मुलाकातों को रिश्तों के लिहाज से अहम बताया था।

Tags :

NEXT STORY
Top