मोदी-मैल्कम ने अक्षरधाम मंदिर में भगवान स्वामी नारायण के किए दर्शन

नई दिल्ली (10 अप्रैल): प्रधानमंत्री मोदी और भारत के दौरे पर आए ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैल्कम टर्नबुल एक-दूसरे के साथ बेहद ही सहज नजर आए। मोदी और मैल्कम मेट्रो पर सावर होकर दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। मेट्रो में सफर के दौरान दोनों नेताओं ने सेल्फी ली। मोदी ने अपने साथ टर्नबुल द्वारा सेल्फी लेते फोटो के साथ ट्वीट किया- "पीएम टर्नबुल के साथ दिल्ली मेट्रो से अक्षरधाम मंदिर जा रहा हूं।"टर्नबुल ने भी ट्वीट कर कहा- "नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली मेट्रो ब्ल्यू लाइन में-2002 से 212 किलोमीटर और 159 स्टेशन।"

मेट्रो में सफर दौरान दोनों नेता आपस में लगातार बात करते नजर आए। अक्षरधाम मंदिर पहुंचने पर दोनों प्रधानमंत्री का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों नेताओं ने वहां पूजा भी की।

मंदिर में पीएम मोदी और मेहमान प्रधानमंत्री को मंदिर का सांस्कृतिक इतिहास बताया गया। इसके बाद दोनों प्रधानमंत्री ने बैट्री कार के जरिए अक्षरधाम मंदिर परिसर का भ्रमण भी किया।

अक्षरधाम मंदिर में भगवान स्वामी नारायण के दर्शन के बाद पीएम मोदी और ऑस्ट्रलियाई प्रधानमंत्री मंदिर से बाहर आ कर मंदिर की सीढ़ियों पर सुस्ताने बैठ गए।

पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने अक्षरधाम मंदिर का मुख्य प्रांगण, इसके बाद मंदिर परिसर में बने पत्थर के गजराज और सांस्कृतिक नौका विहार के साथ सांस्कृतिक प्रदर्शनी का भ्रमण किया। इसके बाद पीएम मोदी ने म्यूजिकल फाउंटन भी देखा। इसके बाद दोनों प्रधानमंत्रियों ने विजिटर बुक में अपने-अपने संदेश भी लिखे।