कर्नाटक चुनाव 2018: सच हुई कांग्रेस को लेकर पीएम मोदी की 'PPP' भविष्यवाणी

नई दिल्ली (15 मई): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। 222 सीटों के रुझानों में भाजपा ने बड़ी बढ़त बनाई है और कांग्रेस करीब आधी सीटों पर ही सिमट रही है। भाजपा 114, कांग्रेस 66, जेडीएस 40 व अन्य दो सीट पर आगे है।  

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस को लेकर थ्री-पी की थ्योरी बताई थी। कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस के लिए इस्तेमाल PPP की परिभाषा सही साबित हुई है। क्योंकि अब कांग्रेस के हाथ से कर्नाटक भी निकल गई है और बीजेपी सत्ता पर काबिज होती दिख रही है।

दरअसल पीएम मोदी ने कर्नाटक चुनाव में रैली के दौरान कांग्रेस को थ्री पी पार्टी बताया था। पीएम मोदी ने कहा था कि 15 मई को कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट आएंगे और उसके बाद कांग्रेस PPP में सिमट जाएगी। PPP की परिभाषा बताते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि अब कांग्रेस पुडिचेरी, पंजाब और परिवार में सिमट कर रह जाएगी, और यह उनके अब तक किए कामों का सबूत होगा।

पीएम मोदी के थ्री पी पार्टी वाले बयान पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पलटवार किया था। सिद्धारमैया ने कहा था कि बीजेपी पहले से ही थ्री-पी पार्टी का खिताब हासिल किए बैठी है। जवाब में सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा था कि वो लोकतंत्र के थ्री पी वाले फॉर्मूले को मानते हैं। ऑफ द पीपल, बाय द पीपल, फॉर द पीपल.. यानी जनता का जनता के लिए..जनता के द्वारा। जबकि आपकी पार्टी की 3 पी का मतलब है प्रिजन यानी जेल, प्राइस राइज यानी दाम में बढ़ोतरी और पकौड़ा पार्टी।