पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दिखाया इजरायल का डर

नई दिल्ली ( 18 अक्टूबर ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी की रैली में कहा, आजकल पूरे देश में हमारी सेना के पराक्रम की चर्चा हो रही है। पहले हम कभी सुनते थे कि इजरायल ने ऐसा किया। लेकिन देश ने देखा कि भारत की सेना भी किसी से कम नहीं है। पहले इजरायल की चर्चा होती थी और आज भारतीय फौज की चर्चा हो रही है। जितना गौरव आज जो सेना में तैनात हैं, उनके लिए करते हैं, उतना ही गौरव उन सेवानिवृत्त सैनिकों का भी है क्योंकि वे इस महान परंपरा को कायम रखते हुए नई पीढ़ी को ताकत देकर आए हैं। 

इसलिए आज जो तैनात हैं उनको सौ सौ सलाम है, तो रिटायर होकर आए पूर्व सैनिकों को भी सौ-सौ सलाम है।'पीएम ने कहा, मैंने यहां चुनाव प्रचार के दौरान OROP की बात की थी, आज इस वीरभूमि में कह सकता हूं कि उनका यह अधिकार दिया गया है। पीएम ने कहा, यहां हर परिवार में एक फौजी है, मैं उन फौजियों और वीरों को नमन करता हूं

पीएम ने रैली में आए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि देवभूमि पर आपके दर्शन का सौभाग्य मिला। मैं काशी से लोकसभा का सांसद हूं और छोटी काशी में सर झुकाने का अवसर मिला, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा, यहां आने में देर कर दी इसलिए मुझे यहां आने में संकोच हो रहा था। मुझे लगा कि आप नाराज होंगे, लेकिन आपने मुझे बहुत प्यार दिया। 

मोदी ने कहा, एक साल में 3 पनबिजली परियोजना के उद्घाटन का अवसर मिला, जब अटल जी प्रधानमंत्री थे तो इन परियोजनाओं के शिलान्यास के लिए मैं भी संगठन प्रभारी के तौर पर आया था। तब मैंने यह नहीं सोचा था कि इन परियोजनाओं का उद्घाटन करने का मुझे मौका मिलेगा।  उन्होंने कहा, हिमाचल देवभूमि भी है वीरभूमि भी है। हम अटकी हुई परियोजनाओं को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।