PM के लिए 'मां का खाना' का खाना परोस रहे हैं बेंजामिन नेतन्याहू

जेरूशलम (5 जुलाई): प्रधानमंत्री मोदी के स्वागात में इजरायल कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता। इजरायली पीएम नेतन्याहू खुद पीएम मोदी के रहने से लेकर खाने तक की व्यवस्था ध्यान रख रहे हैं। नेतन्याहू ने नरेंद्र मोदी के खाने को तैयार करने के लिए अपने अधिकारियों के ऐसे कुक की व्यवस्था करने का आदेश दिया था जो उनके लिए पारंपरिक भारतीय भोजन (मां का खाना) तैयार कर सके और उनके टेस्ट का जनता हो।

पीएम मोदी के खाने को तैयार करने के लिए शेफ डेविड बिटन की अगुआई में कुकों का एक टीम जुटा हुआ है। शेफ डेविड बिटन के मुताबिक पीएम मोदी साधारण खाना खाते हैं लिहाजा वो वे उनके लिए पारंपरिक भारतीय व्यंजन तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि भारतीय पीएम साधारण और भारतीय भोजन खाते हैं, वह अंडे नहीं खाते और वह शाकाहारी है। लिहाजा हम उनके लिए शुद्ध पारंपरिक भारतीय व्यंजनों बना रहे हैं इसमें उम्दा किस्म का चावल और दालें भी शामिल हैं।

पीएम मोदी के शाकाहारी व्‍यंजनों के लिए रीना पुष्‍करना को जिम्‍मेदारी दी गई है। पुष्‍करना पीएम मोदी के लिए खाना पकाने और उनसे मिलने को लेकर रीना काफी उत्‍साहित हैं। पुष्‍करना का कहना है कि 'हम पीएम मोदी के लिए 'मां का खाना पका रहे हैं जैसे दाल, चावल, खिचड़ी और पापड़।